UP Primary Teacher Vacancy 2024 Notification Release Date: यूपी प्राइमरी टीचर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, यहां से जाने कब करें आवेदन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
UP Primary Teacher Vacancy 2024 Notification Release Date
UP Primary Teacher Vacancy 2024 Notification Release Date

UP Primary Teacher Vacancy 2024 Notification Release Date: पिछले लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं प्राइमरी अध्यापक के पदों पर भर्ती न आने की वजह से काफी अभ्यर्थी परेशान हो रहे थे। लेकिन अब उनके इंतजार की घड़ियां बहुत ही जल्द समाप्त होने वाली सूत्रों के मुताबिक मिल रहे जानकारी के अनुसार या खबर निकल कर आ रही है, कि UP Primary Teacher Vacancy 2024 Notification Release Date बहुत जल्द आने वाली है। आप सभी अभ्यर्थियों को अपने आवेदन के लिए क्या पात्रता होगी। कितने पदों पर भर्ती आ रही है एवं परीक्षाओं का पैटर्न क्या रहेगा। इन सभी से जुड़ी संपूर्ण जानकारी आप सभी लोगों के साथ साझा की गई है।

UP Primary Teacher Vacancy 2024 Notification Release Date
UP Primary Teacher Vacancy 2024 Notification Release Date

जैसे कि आप सभी अभ्यर्थियों को पता है कि काफी लंबे समय बाद प्राइमरी अध्यापक के पदों पर लगभग 95000 से भी अधिक पदों पर भारती का नोटिफिकेशन जारी होने वाला है। लेकिन सूत्रों के मुताबिक मिल रहे जानकारी के अनुसार यह बताया जा रहा है। कि फॉर्म आवेदन करने के लिए पात्रता केवल पीसी उम्मीदवारों को ही दिया जाएगा। क्योंकि सुप्रीम कोर्ट के जजमेंट के बाद टेट की परीक्षा में भी बीएड वालों को बाहर किया जा सकता है। हालांकि इसके लिए आधिकारिक रूप से कोई पुष्टि नहीं की गई है।

उत्तर प्रदेश में अध्यापक के पदों पर नोटिफिकेशन बहुत जल्दी होने वाला है। नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही फॉर्म भरने का क्या क्राइटेरिया निर्धारित किया गया है। यह सब से जुड़ी जानकारी मिल पाएगी वैसे तो परीक्षा पैटर्न की बात करें। तो परीक्षा ऑनलाइन नहीं बल्कि ऑफलाइन माध्यम से आयोजित कराई जाएगी, लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें इस बार एकेडमी नंबर तो नहीं जोड़ा जाएगा। इसके कारण कट ऑफ आंकड़ों में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है। अगर आप चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश प्राइमरी टीचर से जुड़ी लेटेस्ट न्यूज़ आप सभी उम्मीदवारों को सबसे पहले मिले तो पर दिखाई दे रहे व्हाट्सएप और टेलीग्राम ग्रुप को आप भी ज्वाइन करें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Table of Contents

UP Primary Teacher Vacancy 2024 Notification Overview

Department NameDepartment of Basic Education Uttar Pradesh
Post NameUP Primary Teacher Vacancy 2024 Notification Release Date
Post TypeUP Primary Teacher Vacancy
Session 2024
Form Apply DateUpdate Soon
Total Post 95.000+
Exam Pattern Offline
Official Website @basiceducation.up.gov.in

UP Primary Teacher Vacancy 2024 Notification Release Date

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षक विभाग द्वारा उप प्राइमरी शिक्षक के लिए 95000 से भी अधिक पदों पर भारती का नोटिफिकेशन बहुत ही जल्द जारी होने वाला है। इस भर्ती की संपूर्ण प्रक्रिया नई शिक्षा आयोग के द्वारा संपन्न कराया जाएगा, लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि इस बार योग्यता एवं पत्रताओं में बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। फिलहाल बहुत ही जल्द आधिकारिक रूप से भारतीय से जुड़ी जल्द ही नई वह ठोस अपडेट देखने को मिल सकता है। ऐसे में आप सभी हमारे व्हाट्सएप एवं टेलीग्राम ग्रुप से लगातार जुड़े रहेंगे, ताकि आप सभी को इन सबसे जुड़ी लेटेस्ट अपडेट मिलते रहे।

UP Primary Teacher Vacancy 2024 Important Documents

  • हाई स्कूल की मार्कशीट
  • इंटरमीडिएट की मार्कशीट
  • ड्राइविंग लाइसेंस
  • TET Certificate
  • ग्रेजुएशन सर्टिफिकेट
  • डीएलएड (बीटीसी) मार्कशीट
  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • अन्य विवरण।

UP Primary Teacher Vacancy 2024 Eligibility

  • यूपी प्राइमरी टीचर के पदों पर आवेदन करने के लिए बीटीसी या डीएलएड किए होना अति आवश्यक है।
  • टेट परीक्षा में पेपर एक को पास किया हो।
  • ग्रेजुएशन में 50% से भी ज्यादा अधिक मार्क्स होना अनिवार्य है।
  • हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा में 50% से भी ज्यादा अधिक मार्क्स है।
  • b.ed वाले अभ्यर्थियों को पात्रता नहीं मानी जाएगी।
UP Primary Teacher Vacancy 2024 NotificationClick HereCBSC Board 12th Physics Model Paper Question Pdf Download 2024: सीबीएसई बोर्ड 12th भौतिक विज्ञान के महत्वपूर्ण प्रश्न को हल करके, लाइन लाए 55 से 60 मार्क्स अधिक (Monday, 04 March 2024)
Official Website Click HereCBSC Board 12th Physics Model Paper Question Pdf Download 2024: सीबीएसई बोर्ड 12th भौतिक विज्ञान के महत्वपूर्ण प्रश्न को हल करके, लाइन लाए 55 से 60 मार्क्स अधिक (Monday, 04 March 2024)

FAQs’

उत्तर प्रदेश प्राइमरी टीचर 2024 की वैकेंसी कब आएगी?

उत्तर प्रदेश प्राइमरी टीचर 2024 की वैकेंसी का नोटिफिकेशन बहुत ही जल्द आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा। क्योंकि सूत्रों के अंदर जानकारी के अनुसार यह बताया जा रहा है, कि शिक्षक पदों पर भारती का नोटिफिकेशन इसी माह के आखिरी सप्ताह तक जारी किया जा सकता है। ऐसे में आप सभी आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाकर रखें।

उत्तर प्रदेश प्राइमरी टीचर भारती के लिए फॉर्म कौन भर सकता है?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

उत्तर प्रदेश प्राइमरी टीचर भर्ती के लिए केवल डीएलएड के उम्मीदवारी फॉर्म भर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश प्राइमरी शिक्षक के लिए कौन पात्र है?

उत्तर प्रदेश प्राइमरी शिक्षक के लिए कम से कम 50% अंक होना चाहिए और प्रारंभिक शिक्षा में दो वर्ष का डिप्लोमा भी उसे दिन होना चाहिए।

उत्तर प्रदेश प्राइमरी शिक्षक बनने के लिए क्या डॉक्यूमेंट चाहिए?

उत्तर प्रदेश प्राइमरी शिक्षक बनने के लिए डिप्लोमा इन एलिमेंट्री एजुकेशन कोर्स करने के बाद State TET, CTET एग्जाम पास करना होगा।

Share This Post

Leave a Comment

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल की बंपर भर्ती शुरू, यहां से जाने चयन प्रक्रिया समेत संपूर्ण जानकारी सीयूईटी यूजी आंसर की हुआ जारी, यहां से करे डाउनलोड CUET UG Answer Key 2024 PDF Download सीबीएसई ने जारी किया बहुत बड़ा अपडेट, इस दिन जारी होगा सीटेट आंसर की CTET July 2024 Answer Key Kab Aayega सीबीएसई 10वीं 12वीं कंपार्टमेंट मार्कशीट हुआ जारी, अभी डाउनलोड करें डायरेक्ट लिंक से सीटेट रिजल्ट को लेकर आई ऑफिशल अपडेट, उत्तर कुंजी जारी होगा आज CTET July Result 2024 Date Release