UPTET 2024 Notification Latest News: खुशखबरी! यूपीटीईटी को लेकर बहुत बड़ी न्यूज़, यहां से जाने आवेदन करने की डेट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
UPTET 2024 Notification Latest News
UPTET 2024 Notification Latest News

UPTET 2024 Notification Latest News: Uttar Pradesh Teacher Eligibility Test (UPTET) Uttar Pradesh Basic Education Board (UPBEB) द्वारा स्टेट लेवल पर आयोजित की जाती है। जिसमें उत्तर प्रदेश में प्रायमरी का मिडिल स्तर पर शिक्षक बनने के लिए टेस्ट परीक्षा को उत्तीर्ण करना होता है। जो उम्मीदवार इस टेस्ट परीक्षा को उत्तीर्ण कर लेता है। उसे इस परीक्षा का पात्रता बन जाती है। जो जो उम्मीदवार यूपीटीईटी परीक्षा को उत्तीर्ण नहीं कर पता है। वह सुपर टेट के फॉर्म आने पर ऑनलाइन आवेदन नहीं कर सकते हैं। जिसके कारण उनका अध्यापक बनने का सपना अधूरा का अधूरा रह जाएगा। ऐसे में सभी उम्मीदवार UPTET 2024 Notification Latest News के जानने का प्रयास कर रहे हैं।

UPTET 2024 Notification Latest News
UPTET 2024 Notification Latest News

जैसे कि आप सभी उम्मीदवारों को पता है, कि यूपीटीईटी के लिए नोटिफिकेशन काफी पिछले समय से जारी न होने की वजह से उत्तर प्रदेश के लाखों उम्मीदवार यूपीटीईटी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हालांकि अभी तक नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया होता। परंतु B.Ed बनाम बीटीसी का मामला सुप्रीम कोर्ट में चले जाने के कारण जिसके लिए आप सभी उम्मीदवारों को यूपीटीईटी की नोटिफिकेशन जारी होने का बेसब्री से इंतजार करना पड़ रहा है। लेकिन अब पूरा मामला बीटीसी के पेपर में आ गया है। अब बहुत जल्द नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया जाएगा। और उसमें यहां भी आप सभी लोगों को पता चल जाएगा की B.Ed वालों को मौका मिल रहा है कि नहीं।

उत्तर प्रदेश प्रयागराज द्वारा आप सभी उम्मीदवारों को अभी हाल फिलहाल में पता चला होगा, कि प्रयागराज हाईकोर्ट ने 69000 शिक्षक भारतीयों 2018 के राज्य सरकार को निर्देश देते हुए बताया। की मेरिट लिस्ट में जो भी गड़बड़ियां हुई थी। मेरिट लिस्ट में सुधार करके जारी किए गए। इससे करीब 6000 से 7000 उम्मीदवारों को मौका मिलने जा रहा है। और केवल इतनी ही उम्मीदवारों को नौकरी से वंचित भी हो सकते हैं। अगर आप चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश शिक्षक भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट आप सभी उम्मीदवारों को सबसे पहले मिले तो ऊपर दिखाई दे रहे, व्हाट्सएप एवं टेलीग्राम ग्रुप को अभी ज्वाइन करें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Table of Contents

UPTET 2024 Notification Latest News

जैसे कि आप सभी उम्मीदवारों को पता है कि यूपीटीईटी नोटिफिकेशन पिछले लंबे समय से ना आने की वजह से प्राइमरी स्तर प्रशिक्षक भारतीयों के लिए नोटिफिकेशन भी नहीं जारी किया जा रहा है। लेकिन दोस्तों के मुताबिक मिल रही जानकारी के अनुसार यह बताया जा रहा है। कि यूपीटीईटी नोटिफिकेशन अगस्त के आखिरी सप्ताह में आधिकारिक रूप से जारी कर दिया जाएगा। और साथ ही साथ या भी जानकारी मिल रही है, कि केवल डीएलएड वालों को मौका मिलेगा इसी वजह से 2023 के बेस्ट में ज्यादातर B.Ed और बीटीसी कर रहे हैं।

UPTET 2024 Notification Latest News
UPTET 2024 Notification Latest News

यूपीटीईटी नोटिफिकेशन जारी होने के बाद 3 महीने के भीतरी यूपीटीईटी का परीक्षा परिणाम भी करवा दिया जाएगा। ऐसे में अगर देखा जाए, तो उम्मीदवारों के पास इस टाइम बिल्कुल भी समय नहीं है। आप सभी उम्मीदवार को यह सलाह दी जाती है, कि आप सभी अपने तैयारी को बेहतर से बेहतर बनाए रखें क्योंकि यूपीटेट परीक्षा ओपन करने के बाद आपको सुपर टेट की परीक्षा में बैठने का मौका मिलेगा।

UPTET 2024 Notification Kab Tak Aayega

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यूपीटीईटी का नोटिफिकेशन जारी होने को लेकर आप सभी उम्मीदवार बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आप सभी उम्मीदवारों के इंतजार की घड़ियां बहुत ही जल्द समाप्त होने वाली है। क्योंकि सोशल मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मिल रही जानकारी के अनुसार यह बताया जा रहा है, कि इसी हफ्ते में यानी की 25 अगस्त को आधिकारिक रूप से घोषित कर दिया जाएगा। लेकिन अभी तक इसकी आधिकारिक रूप से कोई भी पुष्टिकरण नहीं की गई है। आप सभी उम्मीदवारों को यह सलाह दिया जाता है, कि आप सभी आधिकारिक वेबसाइट पर लगातार नजर बनाकर रखें या ऊपर दिखाई दे रहे हैं। टेलीग्राम एवं व्हाट्सएप ग्रुप को भी ज्वाइन करें ताकि आप सभी को लेटेस्ट अपडेट पहले मिल सके

FAQs’

यूपीटीईटी 2024 का नोटिफिकेशन कब तक आएगा?

यूपीटीईटी का नोटिफिकेशन अगस्त महीने की आखिरी सप्ताह में आधिकारिक रूप से जारी कर दिया जाएगा

यूपीटीईटी 2024 का फॉर्म फॉर्म आवेदन करने के लिए क्या पात्रता होनी चाहिए?

यूपीटीईटी का फॉर्म फॉर्म आवेदन करने के लिए 10+2, स्नातक एवं बीटीसी परीक्षा में 50% के ऊपर मार्क्स होना अनिवार्य है।

यूपीटीईटी 2024 का फॉर्म फॉर्म आवेदन कैसे करें?

यूपीटीईटी का फॉर्म फॉर्म आवेदन करने के लिए अधिकारी वेबसाइट की मदद से आप सभी अपना आवेदन कर सकते हैं।

Share This Post

Leave a Comment

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल की बंपर भर्ती शुरू, यहां से जाने चयन प्रक्रिया समेत संपूर्ण जानकारी सीयूईटी यूजी आंसर की हुआ जारी, यहां से करे डाउनलोड CUET UG Answer Key 2024 PDF Download सीबीएसई ने जारी किया बहुत बड़ा अपडेट, इस दिन जारी होगा सीटेट आंसर की CTET July 2024 Answer Key Kab Aayega सीबीएसई 10वीं 12वीं कंपार्टमेंट मार्कशीट हुआ जारी, अभी डाउनलोड करें डायरेक्ट लिंक से सीटेट रिजल्ट को लेकर आई ऑफिशल अपडेट, उत्तर कुंजी जारी होगा आज CTET July Result 2024 Date Release