UP ITI 3rd Merit List Result Kab Aayega: तीसरी मेरिट सूची में कितने कम % वालों के नाम, अभी देखें आईटीआई थर्ड मेरिट लिस्ट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
UP ITI 3rd Merit List Result Kab Aayega
UP ITI 3rd Merit List Result Kab Aayega

UP ITI 3rd Merit List Result Kab Aayega: उत्तर प्रदेश आईटीआई का सेकंड मेरिट लिस्ट का रिजल्ट जारी होने के बाद जिन उम्मीदवारों का नाम एलॉटमेंट लिस्ट में नहीं आया है। उन सभी उम्मीदवारों को तीसरे चरण के रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है। लेकिन आज आज आप सभी उम्मीदवारों को इस लेख के माध्यम से यह बताया जाएगा। की कौन से गवर्नमेंट एवं निजी आईटीआई में कितनी सिम खाली हैं। और कितने लोगों का आईटीआई में एडमिशन होगा इसका चार्ट बहुत रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा। जिसकी संपूर्ण जानकारी आप सभी उम्मीदवारों के लिए इस लेख में साझा की गई है आप सभी इस लेख को ध्यानपूर्वक अंत तक जरूर पढ़ें।

UP ITI 3rd Merit List Result Kab Aayega
UP ITI 3rd Merit List Result Kab Aayega

अगर आप भी यह जानने का प्रयास कर रहे हैं, कि UP ITI 3rd Merit List Result Kab Aayega तो आपका इंतजार की घड़ियां बहुत ही जल्द समाप्त होने वाली है। क्योंकि सेकंड मेरिट सूची में नाम आ गया है। उन सभी उम्मीदवारों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन पूरा कर दिया गया है। लेकिन सूत्रों के मुताबिक मिल रहे जानकारी के अनुसार आप सभी उम्मीदवारों का सेकंड मेरिट लिस्ट का रिजल्ट किसी भी समय घोषित किया जा सकता है। ऐसे में आप सभी उम्मीदवारों को यह सलाह दिया जाता है, कि आप सभी उम्मीदवार लगातार आधिकारिक वेबसाइट पर अपनी नजर बनाकर रखें।

ऐसे में बहुत से ऐसे भी उम्मीदवार हैं, जो कि यह भी जानने का प्रयास कर रहे हैं, कि इस बार थर्ड मेरिट सूची में कितने परसेंटेज वाले उम्मीदवारों का अलॉटमेंट किया जाएगा ताकि उनका एडमिशन सरकारी स्कूल में हो सके। क्योंकि प्राइवेट की अपेक्षा सरकारी कॉलेज में फीस बहुत ही कम मात्रा में लगती है। और को समाप्त होने के बाद अच्छी-अच्छी कंपनियों में उनका प्लेसमेंट भी हो जाता है। अगर आप चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश आईटीआई से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट आप सभी उम्मीदवारों को सबसे पहले मेरे तो ऊपर दिखाई दे रहे हैं। व्हाट्सएप एवं टेलीग्राम ग्रुप को अभी ज्वाइन करें ,ताकि आप सभी उम्मीदवारों को इन सब से जुड़े लेटेस्ट न्यूज़ लगातार मिलते रहे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Table of Contents

UP ITI 3rd Merit List Result Kab Aayega Overview

Conducted BodyState Council of Vocational Training, Aliganj Lucknow
Post NameUP ITI 3rd Merit List Result Kab Aayega
CategoryUP ITI 3rd Merit List Result
UP ITI 2nd Merit List 202425 Aug 2024
2nd Reporting Last Date28 Aug 2024
Mode of AvailabilityOnline
Login CredentialsRegistration Number & D.O.B
UP ITI 3rd Merit List Result Kab AayegaSep 1st Week 2024
3rd Reporting Last DateSep 2nd Week 2024
Official Website@scvtup.in

UP ITI 3rd Merit List Result Kab Aayega

उत्तर प्रदेश आईटीआई में जिन उम्मीदवारों का अभी तक अलॉटमेंट नहीं हुआ है। उन सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी निकाल कर आई है। क्योंकि तीसरी मेरिट सूची में इस बार 65% से लेकर 75% क्यों उम्मीदवारों का नाम घोषित किया जाएगा। हालांकि शुरुआती दौर में तो उम्मीदवारों का परसेंटेज बहुत हाई जा रहा था। जैसे की फर्स्ट मेरिट सूची में 90 से लेकर 100%के बीच और सेकंड मेरिट सूची में 76 से लेकर 89% के बीच किया जा रहा था।

ऐसे में आपकी जानकारी के लिए बता दे, की थर्ड मेरिट सूची में भी जो बाकी बचे सीट्स हैं। उसमें सभी उम्मीदवारों का सरकारी कॉलेज में अलॉटमेंट किया जाएगा क्योंकि इस वर्ष Vacant Seat पीडीएफ रूप से उम्मीदवार मनचाहा ब्रांच के माध्यम से रिक्त सीटों पर एडमिशन ले सकता है।

UP ITI 3rd Merit List Result 2024

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

उत्तर प्रदेश आईटीआई फर्स्ट मेरिट सूची एवं सेकंड मेरिट सूची का अलॉटमेंट प्रक्रिया को पूरा कर लिया गया है। जिनमें से 90% सीटों पर एडमिशन भी हो गया है। बाकी बचे 10% सीटों पर तीसरी मेरिया सूची क्यों उम्मीदवारों का अलॉटमेंट किया जाएगा। जिनका परीक्षा परिणाम बहुत ही जल्द आप सभी उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर देखने को मिलेगा। लेकिन सूत्रों के मुताबिक भूल गई जानकारी के अनुसार आप सभी उम्मीदवारों का तीसरी मेरिट सूची का परीक्षा परिणाम 5 सितंबर 2024 को घोषित कर दिया जाएगा। ऐसे में आप सभी उम्मीदवार को यह सलाह दी जाती है, कि आप सभी लगातार आधिकारिक पोर्टल पर नजर बनाकर रखें।

How to Check UP ITI 3rd Merit List Result 2024

उत्तर प्रदेश आईटीआई के थर्ड मेरिट सूची का परीक्षा परिणाम देखने के लिए आप सभी उम्मीदवारों को नीचे बताए गए निम्न स्टेप का प्रयोग करना पड़ेगा-

  • यूपी आईटीआई थर्ड मेरिट सूची में नाम देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट @scvtup.in पर जाना होगा।
  • उसके बाद मुख्य पृष्ठ पर दिखाई दे रहे UP ITI 3rd Merit List Result 2024 के डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • उसके बाद लिंक पर क्लिक करते ही मेरिट लिस्ट पीडीएफ आपके मोबाइल फोन में डाउनलोड हो जाएगा।
  • उसके बाद रोल नंबर दर्ज करके आप सभी अपना लिस्ट में नाम चेक कर सकते हैं।
  • अगर मेरिट लिस्ट डाउनलोड करने में असमर्थ है तो नीचे दिखाई देने डायरेक्ट लिंक की सहायता से भी आप सभी अपना परीक्षा परिणाम देख सकते हैं।
UP ITI 3rd Merit List Result 2024Click HereCBSC Board 12th Physics Model Paper Question Pdf Download 2024: सीबीएसई बोर्ड 12th भौतिक विज्ञान के महत्वपूर्ण प्रश्न को हल करके, लाइन लाए 55 से 60 मार्क्स अधिक (Monday, 04 March 2024)
Official Website Click HereCBSC Board 12th Physics Model Paper Question Pdf Download 2024: सीबीएसई बोर्ड 12th भौतिक विज्ञान के महत्वपूर्ण प्रश्न को हल करके, लाइन लाए 55 से 60 मार्क्स अधिक (Monday, 04 March 2024)

FAQs’

यूपी आईटीआई थर्ड मेरिट सूची 2024 का रिजल्ट कब आएगा?

यूपी आईटीआई थर्ड मेरिट सूची का रिजल्ट 5 सितंबर 2024 तक आधिकारिक रूप से घोषित कर दिया जाएगा।

यूपी आईटीआई थर्ड मेरिट सूची 2024 का रिजल्ट कैसे चेक करें?

यूपी आईटीआई थर्ड मेरिट सूची में नाम देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट @scvtup.in पर जाना होगा।

Share This Post

Leave a Comment

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल की बंपर भर्ती शुरू, यहां से जाने चयन प्रक्रिया समेत संपूर्ण जानकारी सीयूईटी यूजी आंसर की हुआ जारी, यहां से करे डाउनलोड CUET UG Answer Key 2024 PDF Download सीबीएसई ने जारी किया बहुत बड़ा अपडेट, इस दिन जारी होगा सीटेट आंसर की CTET July 2024 Answer Key Kab Aayega सीबीएसई 10वीं 12वीं कंपार्टमेंट मार्कशीट हुआ जारी, अभी डाउनलोड करें डायरेक्ट लिंक से सीटेट रिजल्ट को लेकर आई ऑफिशल अपडेट, उत्तर कुंजी जारी होगा आज CTET July Result 2024 Date Release