Post GDS 2nd Merit List Kab Aayega: इतने प्रतिशत अंक वालों का होगा सिलेक्शन, सेकंड मेरिट सूची का डायरेक्ट लिंक एक्टिव

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Post GDS 2nd Merit List Kab Aayega
Post GDS 2nd Merit List Kab Aayega

Post GDS 2nd Merit List Kab Aayega: ग्रामीण पोस्ट जीडीएस द्वारा 44,228 पदों पर भारती जारी किया गया जिसमें 60 लाख से भी अधिक उम्मीदवारों ने अपना ऑनलाइन आवेदन किया था। जिसका परीक्षा परिणाम 19 अगस्त से लेकर 22 अगस्त 2024 को आधिकारिक रूप से घोषित किया गया। जिसमें 85% से लेकर 100% मार्क्स वाले उम्मीदवारों का चयन किया गया।जैसे कि आप सभी उम्मीदवारों को पता है कि इंडिया पोस्ट जीडीएस की चयन प्रक्रिया हाई स्कूल के मार्कशीट के आधार पर किया जा रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दे अभी तक दो सर्किल का रिजल्ट नहीं जारी किया गया है।

Post GDS 2nd Merit List Kab Aayega
Post GDS 2nd Merit List Kab Aayega

जो उम्मीदवार जम्मू कश्मीर एंड हरियाणा के निवासी हैं वह सभी उम्मीदवार अपने परीक्षा परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन उनका परीक्षा परिणाम अभी तक नहीं जारी किया गया है। ग्रामीण डाक सेवक विभाग के महासचिव से महादेव जी का यह कहना है, कि इन दोनों सर्किलों का परीक्षा परिणाम अक्टूबर के आखिरी में या नवंबर के शुरुआती में जारी कर दिया जाएगा। ऐसे में आप सभी उम्मीदवारों को घबराने की कोई भी आवश्यकता नहीं है।

इंडिया पोस्ट जीडीएस द्वारा सेकंड मेरिट सूची का रिजल्ट बहुत ही जल्द आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट कर दिया जाएगा। जिसकी जानकारी आप सभी उम्मीदवारों के लिए इस लेख में साझा की गई है। अगर आप चाहते हैं कि पोस्ट जीडीएस से जुड़ी लेटेस्ट न्यूज़ आप सभी उम्मीदवारों को सबसे पहले मिले तो ऊपर दिखाई दे रहे। व्हाट्सएप एवं टेलीग्राम ग्रुप को भी ज्वाइन करें ताकि इन सब से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट आप सभी उम्मीदवारों को लगातार मिलती रहे। चलिए हम बिना देरी किए बिना इसलिए को शुरू करते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Table of Contents

Post GDS 2nd Merit List Kab Aayega

भारतीय ग्रामीण डाक सेवा विभाग द्वारा आयोजित इंडिया पोस्ट जीडीएस के लिए अप्लाई किया 60 लाख उम्मीदवार अपने परीक्षा परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उन सभी उम्मीदवारों में जानकारी के लिए बता देगी आप सभी उम्मीदवारों का परीक्षा परिणाम 16 सितंबर 2024 तक आधिकारिक रूप से घोषित कर दिया जाएगा। जिसे चेक करने के लिए आप सभी उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन नंबर एवं जन्मतिथि की आवश्यकता पड़ेगी ऐसे में आप सभी उम्मीदवारों को यह सलाह दिया जाता है, कि आप सभी UPMSP-Education.in वेबसाइट पर नजर बनाकर रखें।

Post GDS 2nd Merit List Cut Off

जिन उम्मीदवारों का अभी तक परीक्षा परिणाम नहीं जारी किया गया है। वह सभी उम्मीदवार इस समय अपने परीक्षा कट ऑफ के बारे में जानने का प्रयास कर रहे हैं। लेकिन आप सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि हर जिला हर जिला एवं हर कैटेगरी कि उम्मीदवारों का अलग-अलग कट ऑफ देखने को मिल सकता है। जिन उम्मीदवारों का फर्स्ट मेरिट सूची में नाम नहीं आया है। वह सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें, कि आप सभी उम्मीदवारों का सेकंड मेरिट सूची का जब रिजल्ट जारी किया जाएगा। तब आप सभी उम्मीदवारों को फर्स्ट मेरिट सूची के हिसाब से 5% से 10% कम मार्क्स पर या आंकड़ा तैयार किया जाएग।

No.All CategoryCut Off Marks 2024
01.General76-81
02.OBC71-76
03.EWS70-75
04.SC66-71
05.ST61-66

Post GDS 2nd Merit List Result Latest Update

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जैसे कि आप सभी उम्मीदवारों को पता है, कि भारतीय ग्रामीण डाक सेवा विभाग द्वारा आयोजित इंडिया पोस्ट जीडीएस का नोटिफिकेशन जुलाई महीने में जारी किया गया था। जिसमें करीब 60 लाख से भी ज्यादा अधिक उम्मीदवारों ने अपना ऑनलाइन आवेदन किया था। और इस बार जीडीएस के तीन प्रकार के पद जारी किए गए थे। जिसमें से बीपीएम, एबीपीएम, डाक सेवक के पदों पर जारी किया गया है। लेकिन इन सभी उम्मीदवारों को प्रतिशत के हिसाब से वरीयता दी जाएगी। जैसे कि आप सभी उम्मीदवारों को पता था, कि पहले मेरिट सूची का कट ऑफ बहुत ज्यादा हाई जाने वाला है।

लेकिन सेकंड मेरिट सूची का कट ऑफ थोड़ा काम देखने को मिलेगा। जिसमें बाकी बचे हुए उम्मीदवारों का 20K से 25K उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। क्योंकि जो कट ऑफ लिस्ट तैयार की जाती है यह जिले एवं कैटिगरी के आधार पर तैयार किया जाता है। जैसे कि जिस जिले से फॉर्म कम अप्लाई हुआ होगा। वहां का कट ऑफ कम जाएगा और जिस जगह से फॉर्म ज्यादा अप्लाई हुआ होगा। वहां का कट ऑफ हाई जाएगा। जिसे आप सभी इस लेख के माध्यम से देख सकते हैं।

Post GDS 2nd Merit List Result Important Links

Post GDS 2nd Merit List Result Click HereCBSC Board 12th Physics Model Paper Question Pdf Download 2024: सीबीएसई बोर्ड 12th भौतिक विज्ञान के महत्वपूर्ण प्रश्न को हल करके, लाइन लाए 55 से 60 मार्क्स अधिक (Monday, 04 March 2024)
Official Website Click HereCBSC Board 12th Physics Model Paper Question Pdf Download 2024: सीबीएसई बोर्ड 12th भौतिक विज्ञान के महत्वपूर्ण प्रश्न को हल करके, लाइन लाए 55 से 60 मार्क्स अधिक (Monday, 04 March 2024)

FAQs’

पोस्ट जीडीएस सेकंड मेरिट सूची का परीक्षा परिणाम कब जारी किया जाएगा?

पोस्ट जीडीएस सेकंड मेरी सूची का परीक्षा परिणाम सूत्रों के मुताबिक मिल रही है जानकारी के अनुसार 16 सितंबर 2024 तक आधिकारिक रूप से घोषित कर दिया जाएगा।

पोस्ट जीडीएस सेकंड मेरिट सूची का कट ऑफ कितना जाएगा?

पोस्ट जीडीएस सेकंड मेरिट सूची का कट ऑफ की बात करें तो सोशल मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह जानकारी मिल रही है कि 70% से लेकर 85% तक के उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

Share This Post

Leave a Comment

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल की बंपर भर्ती शुरू, यहां से जाने चयन प्रक्रिया समेत संपूर्ण जानकारी सीयूईटी यूजी आंसर की हुआ जारी, यहां से करे डाउनलोड CUET UG Answer Key 2024 PDF Download सीबीएसई ने जारी किया बहुत बड़ा अपडेट, इस दिन जारी होगा सीटेट आंसर की CTET July 2024 Answer Key Kab Aayega सीबीएसई 10वीं 12वीं कंपार्टमेंट मार्कशीट हुआ जारी, अभी डाउनलोड करें डायरेक्ट लिंक से सीटेट रिजल्ट को लेकर आई ऑफिशल अपडेट, उत्तर कुंजी जारी होगा आज CTET July Result 2024 Date Release